कुंडली में शेयर बाजार के योग, ज्योतिष के अनुसार शेयर मार्केट के लिए सीधे-सीधे जानकारी 2024?

कुंडली में शेयर बाजार के योग? 2024

नमस्ते दोस्तों आज में आपको इस लेखे के माध्यम से कुंडली में शेयर बाजार के योग के बारे इ बताऊंगा और पूरी जानकारी भी बताऊंगा की आआप कैसे कुंडली के हिसाब से शेयर मार्किट में इन्वेस्ट करके अच्छा खाशा पैसे कमा लेंगे

पहले इन बातो को जान लेना जरुरी है?

शेयर बाजार से पैसे कैसे बनाये स्वागत है आप सभी का पैसे से पैसा बनाया इस महत्वपूर्ण लेख आपका स्वागत वंदन आप लोग अपनी जिंदगी में जिस किसी भी करियर से अपनी जिंदगी चल रहे जैसे जब बिजनेस या किसी प्रोफेशनल्स है उसे जो आपको आमदनी मिलती है उसे आमदनी से खर्च निकालकर जो पैसा बचता है। वह आपका धन होता है उसे इंसान प्रॉपर्टी में लगता है कुछ लोग सोना चांदी जेवर में लगाते हैं।

कुछ लोग कोई नया बिजनेस शुरू करते थे कुछ लोग उस पैसे से पैसा बनाने के लिए शेयर मार्केट पर इन्वेस्टमेंट करते हैं आपकी बहुत मेहनत की कमाई बहुत सारे लोगों ने शेयर मार्केट में बर्बाद कर दी है।

ही लेकिन साथ में आपके इंटेलिजेंस टाइमिंग आपके डिलीवरी आपका बिल्कुल पूर्णता और थोड़ा सा उसे पर रिसर्च अगर आप कर लें और कुंडली के योग आपके साथ हो तो निश्चित ही शेयर मार्केट आपके लिए बना है यह मैं आपको पूर्ण विश्वास और एक रिसर्च के आधार पर बता रहा हूं जी विश्लेषण को मैं बता रहा हूं उसे पर आप पूर्ण रूप से विश्वास कर सकते हैं।

बहुत सारे लोग बातें सुनकर शेयर मार्केट इन्वेस्टमेंट कर देते हैं फिर उन्हें घाटा हो जाता है जाता है और आखिरकार वह यह कहते हैं कि शेयर मार्केट में सिर्फ नुकसान होता है ऐसा नहीं है हर देश में ज्यादातर देशों में शेयर मार्केट ही यह तय करता है कि आपके देश की इकोनॉमी कैसी है आज सेंसेक्स और निफ्टी हो इस पर हम रोज बात करते हैं इस पर बड़ी न्यूज़ बनती है। हर न्यूज़ इन विषयो पर लिखते रहती है।

हर कंपनी का अपने शेयर होते हैं तो यह खराब कैसे हो सकता है कोई बेवकूफ बनाने की चीज तो है नहीं लेकिन आप ही थोड़ी बहुत गलती कर बैठते हैं इसमें नुकसान के लिए हमें थोड़ा सा प्रॉपर टाइप से गाइडेंस लेने की जरूरत है आज गाइडेंस पर मैं सिर्फ आपका इतना साथ दे पाऊंगा.

कि आपकी और अपनों की कुंडली का एक बार विश्लेषण जरूर करें जो मैं आपको धारा प्रवाह से बताऊंगा जिन जिन लोगों के बारे में अगर वह योग आपकी अर्पण की कुंडली बनते हैं और आप थोड़ा सा मेहनत ढंग से करें तो शेयर मार्केट आप अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।

ज्योतिष में शेयर मार्केट के लिए सीधे-सीधे जानकारी आइये जानते है?

दोस्तों ज्योतिष में शेयर मार्केट के लिए सीधे-सीधे किसी एक ग्रह की भूमिका न होकर कुंडली के फिफ्थ हाउस को सर्वाधिक इंपॉर्टेंस देनी चाहिए जन्म कुंडली के फिफ्थ हाउस को हम संतान और एजुकेशन से जोड़ते हैं यहां तक तो हमें पता है लेकिन क्या आपको यह पता है कि शेर लॉटरी स्पैक्यूलेशन या आकस्मिक धन लाभ गड़ा हुआ धन मिल जाए अचानक से लाभ मिल जाए इसका कारक माना जाता है।

फिफ्थ हाउसइसीलिए शेयर मार्केट से जुड़ने या लाभ प्राप्त करने में सबसे पहले तो कुंडली के फिफ्थ हाउस और फिफ्थ हाउस के लॉर्ड का शुभ स्थिति होना बहुत जरूरी है इसके बाद लाभ स्थान अर्थात कुंडली का इलेवंथ हाउस जो की इनकम का होता है उसकी इंपॉर्टेंस बहुत ज्यादा है।

क्योंकि ठीक सातवां उसका संबंध होता है क्योंकि किसी भी प्रकार के इन्वेस्टमेंट किए गए धन से आपको लाभ प्राप्त होगा या नहीं यह आपको 11th हाउस के आधार पर ही तय किया जा सकता है शुक्र धन विलासिता और शेयर मार्केट के लिए बहुत इंपॉर्टेंट रोल प्ले करता है।

आपकी कुंडली में शुक्र ही यह बतायंगे कि आपकी जिंदगी में शेयर मार्केट से कितना लाभ मिलेगा इसी प्रकार राहु का आकस्मिक धन लाभ या झटके से राहु बहुत धन दे देता है और एक झटके में ही आपको बर्बाद भी कर देता है इसमें राहु का भी बहुत इंपॉर्टेंट रोल है अतः निष्कर्ष कुंडली में फिफ्थ हाउस और फिफ्थ लॉर्ड बली स्थिति में होने दिया स्ट्रांग स्थिति होने से और फिफ्थ हाउस अगर आठ से लेकर 19 से 20 डिग्री के हैं।

तो समझ लीजिए कि शेयर मार्केट में धन कमाना आपके लिए बाएं हाथ का खेल हो जाएगा शेयर मार्केट से शुभ परिणाम प्राप्त आप कर सकते हैं इसके अलावा लाभ स्थान यानी 11th हाउस के लॉर्ड और शुक्र चित्र अच्छी मजबूत स्थिति होंगे उतना ही लंबा और लंबे समय तक आप शेयर मार्केट से लाभ ले पाएंगे यह तो हुई भूमिका जिससे आपको समझ में आ जाए।

यह भी पढ़े?

शेयर मार्केट में सफलता के कुछ ग्रह योग?

अब वक्त आ गया है जब आप कुंडली खोलकर जांच कर ले जो मैं बता रहा हूं पहले जो शर्त है यदि कुंडली में फिफ्थ हाउस के लॉर्ड फिफ्थ हाउस में स्थित हो तो शेयर मार्केट से जुड़कर लाभ प्राप्त किया जा सकता है उदाहरण के तौर पर समझिए कि आपकी कुंडली मिथुन लग्न की यानी तीन नंबर की कुंडली है।

तो फिफ्थ हाउस के लॉर्ड शुक्र फिफ्थ हाउस में तुला राशि में स्वग्रही होकर स्थित है तब यह योग बनता है और ऐसे व्यक्ति को शेयर मार्केट में 10 लाख की स्थिति बनती है अगर उसकी दसारी अंतर्दशा आ रही है गोचर में प्रभाव पड़ रहा है तो आपको निश्चित रूप से सोच समझकर इन्वेस्टमेंट जरूर करना चाहिए।

दूसरा यदि फिफ्थ हाउस के लॉर्ड स्वग्रही या उच्च राशि के होकर शुभ स्थान में हो तो शेयर मार्केट से लाभ प्राप्त कर सकते हैं उदाहरण के तौर पर समझिये आपकी मान लीजिए मगर लग्न की कुंडली यह इस वक्त कुंडली आपके सामने 10 नंबर की कुंडली बनती है तो फिफ्थ हाउस के लॉर्ड बनेंगे शुक्र देखिए 10 से 11 12 एक और दो जहां दो लिखे हो कुंडली का फिफ्थ हाउस है

इसके लॉर्ड शुक्र 10th हाउस यानी तुला राशि में स्वग्रही होकर विराजमान हो जाए जो की शेयर मार्केट के लॉर्ड भी है तो हमने क्या बात की फिफ्थ हाउस जो आकस्मिक धन लाभ का है वह कर्म स्थान में चलेंगे तब यह योग बनता है और ऐसे लोग मल्टी मिलेनियर या मल्टी बिलेनियर भी बन सकते हैं।

यदि 5th हाउस के लॉर्ड फिफ्थ हाउस पर दृष्टि डाल दे तो भी आपको शेयर मार्केट में सफलता मिल सकती है जुआ लॉटरी शेर और सट्टे में इंसान को बने ऐसा देखा है की शुरुआत में पहली बार को इन्वेस्टमेंट करता है।

निष्कर्ष

तो दोस्तों आपको हमने इस जानकारी के माध्यम से कुंडली में शेयर बाजार के योग की जानकारी समझाई है। दोस्तों हमें उम्मीद है की आपको दी गई जानकारी अच्छी लगी होंगी यहाँ जानकारी दोस्तों सुरेश श्रीमाली द्वारा बताई गई थी आप ऐसी ही इंटरस्टिंग जानकारी के लिये हमारे इस ब्लॉग से जुड़े रहे और विजिट करते रहे।

Leave a Comment