बजाज स्टील शेयर प्राइस 52 हफ्तों के हाई पर, एक्सपर्ट बोल रहे हैं खरीद लो?

बजाज स्टील शेयर प्राइस बजाज स्टील के शेयर पहुंची अपने 52 हफ्तों के हाई पर, एक्सपर्ट बोल रहे हैं खरीद लो?

बजाज स्टील शेयर प्राइस पर बड़ी खबर: शेयर बाजार की इस उठापटक के दौर पर आपको हम आज स्टॉक के ऊपर में बात कर रहे हैं जिसमें शुक्रवार को जबरदस्त तेरी को देखने को मिली। बजाज स्टील आज ट्रेडिंग सेशन 11 परसेंट की तेजी के साथ अपने 52 हफ्ता के हाई तक पहुंच गई । यह कंपनी पिछले चार ट्रेडिंग सेशन करीब 23 वर्ष से अधिक उछाल आई है। इस कंपनी का 52 हफ्ता का लो ₹460 है। बाजार डिटेल का टोटल मार्केट का कैनलाइजेशन 556 करोड से भी अधिक।

शेयर में तेजी आने के कारण?

बजाज स्टील कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर और बोर्ड ने प्लास्टिक डिवीजन सुपरपैक को बेचने का फैसला दे दी है। यह कंपनी अपनी प्लास्टिक डिवीजन को लगभग 4.75 करोड़ रुपए में स्लम सेल बेसिस पर VSA बिजनेस सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड को बेच रही है।

VSA BUSINESS इस समय में यह कंपनी इंपोर्ट एक्सपोर्ट, MANUFACTURING , PLASTIC PRODUCTS , क्या बिजनेस करती है। बजाज स्टील की प्लास्टिक डिवीजन सुपरमैन पिछले कुछ सालों में लगातार घाटा में चल रही थी नुकसान का असर कंपनी का ओवरऑल प्रॉफिट पर दिख रहा था। इस कारण से बजाज स्टील के मैनेजिंग डायरेक्टर और बोर्ड मेंबर्स ने फैसला लिया कि इसके प्लास्टिक डिवीजन को सेल कर दिया जाए।

बजाज स्टील के शेयरों का हाल?

अगर बात करें बजाज स्टील के शेयरों का मौजूदा स्थिति को तो इसने पिछले 6 महीने के ट्रेडिंग सेशंस में इनवर्टर उसको लगभग 103 परसेंट से भी ज्यादा मुनाफा दिया है। कंपनी की शहर 18 अगस्त 2022 को मुंबई स्टॉक एक्सचेंज में ₹527 पर थे वहीं इस साल 17 फरवरी 2023 को कंपनी का शेयर ₹1070 के पास आ गया है। इस शानदार रिटर्न के बाद इन्वेस्टर अपने पैसे डबल कर लिए एक ही साल के अंदर। बजाज स्टील लंबी अवधि पर्सपेक्टिव के हिसाब से भी।

कंपनी ने अच्छा खासा मुनाफा दिया है। पिछले 3 साल में बजाज स्टील ने तकरीबन 1203 परसेंट रिटर्न दिए हैं। यह कंपनी का शेयर मार्च 2020 में 82 रुपया के भाव पर ट्रेड कर रहा था वही अभी यह शेयर ₹1070 के स्तर पर बंद हुआ है। कंपनी अपने आईपीओ से लेकर अभी तक लगभग 6400 परसेंट से भी अधिक मुनाफा दे चुकी है। एक शानदार मल्टीबैगर स्टॉक है।

यह भी पढ़े?

Leave a Comment